बड़ी खबर राष्ट्रीय

‘हिंदुस्तानी भाऊ’ की बढ़ी मुसीबत, छात्रों को उकसाने के आरोप में पुलिस ने किया गिरफ्तार

ऑनलाइन परीक्षा लेने की मांग को लेकर सड़को पर उतरे छात्रों को उकसाने के आरोप में सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर विकास फाटक उर्फ ‘हिंदुस्थानी भाऊ’ को धारावी पुलिस  ने गिरफ्तार कर लिया है. उन्हें आज 11 बजे के करीब कोर्ट मे पेश किया जाएगा.

दरअसल ऑफलाइन परीक्षा रद्द करने के मामले ने ‘हिंदुस्तानी भाऊ’ की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. पुलिस का कहना है कि उन्हें IPC 143, 145, 146, 147, 109, 269, 270, 51, 1B, महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम, आपदा प्रबंधन अधिनियम औऱ महाराष्ट्र सार्वजनिक संपत्ति अधिनियम को स्थगित करने के आरोप के तहत गिरफ्तार किया गया है.

क्या है पूरा मामला 

सोमवार को मुंबई में कई सौ छात्रों ने स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ के घर के पास विरोध प्रदर्शन किया. उनकी मांग थी कि कोरोना की तीसरी लहर के बीच दसवीं और बारहवीं की ऑफलाइन एक्जाम रद्द कर दी जाए. हालांकि सरकार ने अब तक बच्चों इस मांग को नहीं माना है. प्रदर्शन के दौरान लाठीचार्ज भी किया गया. वहीं अब इस मामले में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर विकास फाटक उर्फ हिंदुस्तानी भाऊ को गिरफ्तार किया गया है.

माना जा रहा है कि हिंदुस्तानी भाऊ ने अपने एक वीडियो के जरिए विरोध प्रदर्शन से पहले छात्रों को सरकार के खिलाफ उकसाया था. आरोप है कि हिंदुस्तानी भाऊ ने ही छात्रों से स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ के आवास के पास जाकर विरोध जताने और अपनी मांगे रखने को कहा था.  हिंदुस्तानी भाऊ के अलावा और भी कई लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है.

छात्रों से बात करने को तैयार है गायकवाड़

वहीं इस मामले पर मंत्री वर्षा गायकवाड़ का कहना है कि हम इस पूरे मामले और छात्रों की दिक्कतों पर चर्चा कर रहे हैं. मैंने छात्रों से कहा है कि मुझसे आकर बात करें. लेकिन हमें स्कूली छात्रों की शिक्षा में दो साल के नुकसान को भी ध्यान में रखना होगा.”