बड़ी खबर राष्ट्रीय

उत्तर भारत के कई राज्यों में बढ़ेगी ठंड, कश्मीर में जारी बर्फबारी, जानिए अपने….

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई हिस्सों में बीते कुछ दिनों से हो रही बारिश की वजह से ठंड ने लोगों को परेशान कर रखा है. दिल्ली एनसीआर में शुक्रवार देर रात घना गोहरा छाया रहा. IMD की माने तो आने वाले तीन दिनों तक दिल्ली के साथ साथ उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा चंडीगढ़ दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और उत्तर प्रदेश में घना कोहरा छाया रहेगा. इन राज्यों में बारिश की भी संभावना जताई गई है.

वहीं पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने के कारण उत्तर पश्चिमी राजस्थान पर साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना जिसके कारण जम्मू कश्मीर के पहाड़ों पर बर्फबारी जारी है. विक्षोभ के कारण ही दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार और पंजाब के मैदानी इलाकों में तेज हवा चल रही है जिससे इन राज्यों में ठंड और बढ़ गई है. विभाग की माने तो आज भी दिल्ली में बादल छाए रहेंगे. कई क्षेत्रों में बारिश भी हो सकती है.

MP में बढ़ी ठंड

मौसम विभाग के अनुसार, MP में भी बढ़ती ठंड ने लोगों में कंपकंपी बढ़ा दी है. कल यानी शुक्रवार को राजधानी भोपाल का न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं जयपुर की बात करें तो IMD के भविष्यवाणी के अनुसार आज यहां बारिश नहीं होगी. IMD के अनुसार, जयपुर में आसमान साफ रहेगा और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है.

श्रीनगर में पारा शून्य डिग्री तक

हालांकि श्रीनगर में बढ़ती ठंड को देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है कि यहां का तापमान आज शून्य डिग्री तक नीचे गिर सकता है, जबकिअधिकतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रहेगा. वहीं रांची में बारिश के अनुमान लगाए गए हैं.