राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री की चादर हुई पेश

  • केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी ने पढ़ा संदेश।
  • देश की खुशहाली और समृद्धि की हुई कामना।

अजमेर, ख्वाजा गरीब नवाज के 810 वें उर्स के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से केन्द्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री एवं उपनेता राज्य सभा मुख्तार अब्बास नकवी साहब ने चादर पेश की। इस मौके पर बुलद दरवाजे़ पर पढ़े गए प्रधानमंत्री के संदेश कहा की “ग़रीब नवाज़ के आदर्शो एवं विचारों से पीढ़ीयों को निरन्तर प्रेरणा मिलती रहेगी, खुशहाली एवं भाईचारे की मिसाल यह उत्सव जायरीन की आस्था को ओर मज़बूत बनाएगा। इसी विश्वास के साथ ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के वार्षिक उर्स के अवसर पर में दरगाह अजमेर शरीफ से देश की खुशहाली और समृद्धि की कामना करते हुए उर्स की बधाई और शुभकामनाएं देता हूं”। इस अवसर पर अंजुमन सैयदज़ादगान के सदर सैयद मोईन हुसैन चिश्ती द्वारा बाबा फरीद के चिल्ले से मुल्क में अमन खुशहाली कोरोनो से निजात की दुआ की गई। इस मौके पर दरगाह कमेटी के चेयरमैन अमीन पठान, नायब सदर मुनव्वर खान, सदस्य सैयद शाहिद हुसैन रिज़्वी, सैयद बाबर अशरफ, सपात खान, वसीम राहतअली, जावेद पारेख सहित नाज़िम शादां जैब खान मौजूद रहे। चादर को सैयद अफ़शान चिश्ती की वकालत में पेश किया गया।

अमीन पठान ने की दस्तार: निज़ाम गेट पर मुख्तार अब्बास नक़वी की आमद पर दरगाह कमेटी की ओर से अमीन पठान ने गुलदस्ता और शॉल औढ़ा कर इस्तक़बाल किया। वही वापसी पर दस्तार और तर्बरूक भेंट किया गया।

नाज़िम कार्यालय में हुए कमेटी से रूबरू: केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी जियारत के बाद नाज़िम कार्यालय में पंहुचे। यहां नक़वी ने दरगाह कमेटी के सदस्यों से मुलाकात की और उर्स व्यवस्थाओं के बारे मं दरगाह शरीफ और विश्रामस्थली के कामों का जाए़जा लिया। नायब सदर मुनव्वर खान ने पिछले दिवसों मे हुए विकास कार्यो से नक़वी को अवगत करवाया।