उत्तराखंड प्रदेश

उत्तराखंड: PM मोदी की आज श्रीनगर में रैली को करेंगे संबोधित, कई जिलों की पहुंची पुलिस

पीएम नरेंद्र मोदी उत्तराखंड के श्रीनगर में एक बार फिर चुनावी हुंकार भरेंगे। गुरुवार 10 फरवरी को प्रस्तावित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस सभा में श्रीनगर, पौड़ी, चौबट्टाखाल, रुद्रप्रयाग, केदारनाथ, कर्णप्रयाग, थराली, बदरीनाथ, देवप्रयाग के पार्टी प्रत्याशी भी मौजूद रहेंगे, जबकि यमकेश्वर, कोटद्वार लैंसडौन, रामनगर और नरेंद्रनगर के प्रत्याशी वर्चुअल शामिल होंगे।

भाजपा ने मोदी की रैली वर्चुअल सुनने के लिए भी उक्त विधानसभा क्षेत्रों के कई स्थानों पर एलईडी स्क्रीन लगाई हैं। अगले दिन मोदी अल्मोड़ा और 12 फरवरी को रुद्रपुर में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इस रैली के जरिए भाजपा गढ़वाल की सीटों पर फोकस करेगी। विधानसभा चुनाव 2022 के लिए एनआईटी मैदान में होने वाली रैली को लेकर बुधवार को प्रशासन की ओर से सुरक्षा का जायजा लिया गया।

कई जिलों की पुलिस व अन्य सुरक्षा कर्मी श्रीनगर पहुंच गए हैं। मोदी का करीब दोपहर बारह बजे श्रीनगर पहुंचने का कार्यक्रम तय है। प्रधानमंत्री मोदी की रैली को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में विशेष उत्साह नजर आ रहा है। पांच साल पहले हुए विधानसभा चुनाव में हुई मोदी की रैली का असर विभिन्न विधानसभाओं पर स्पष्ट रूप से देखा गया था।

जिससे भाजपा के कई प्रत्याशियों को विजय भी हासिल हुई थी। इस बार के विधानसभा चुनाव से ठीक तीन दिन पहले मोदी की रैली होने से भाजपा को कई सीटों पर संजीवनी मिलने की उम्मीद है। भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी गणेश भट्ट ने बताया कि रैली की तैयारियां जोरों पर हैं। कहा रैली को लेकर कार्यकर्ता उत्साहित हैं। उन्होंने बताया कि कई विधानसभाओं में वर्चुअल रूप से प्रसारण होगा।

विधानसभा चुनावों के प्रचार अभियान के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य में तीन चुनावी जनसभाएं करेंगे। चुनाव प्रचार के अंतिम दिनों में इन रैलियों का कार्यक्रम तय किया गया है। भाजपा के मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राज्य में तीन रैलियां तय कर दी गई हैं।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री की पहली रैली 10 फरवरी को श्रीनगर में आयोजित होगी। पिछले विधानसभा चुनाव में भी मोदी ने श्रीनगर में चुनावी रैली को संबोधित किया था। इस रैली के जरिए भाजपा गढ़वाल की सीटों पर फोकस करेगी। चौहान ने बताया कि इसके अलावा 11 फरवरी को प्रधानमंत्री अल्मोड़ा और 12 फरवरी को रुद्रपुर में रैली करेंगे।

प्रधानमंत्री की रैलियों को लेकर पार्टी पिछले कई दिनों से कसरत चल रही थी। इसके बाद अब कार्यक्रम तय कर दिया गया है। विदित है कि इस बार के विधानसभा चुनावों में कोविड गाइडलाइन की वजह से रैलियों पर रोक लग गई थी। लेकिन अब इसमें कुछ छूट दे दी गई है। इसके बाद भाजपा ने प्रधानमंत्री की तीन रैलियां तय कर दी हैं।