Main Slider राष्ट्रीय

गुटखा कारोबारी के घर पर SGST टीम को छापेमारी के दौरान मिले करोड़ों रुपये……

UP Hamirpur GST Team Raid: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हमीरपुर (Hamirpur) जिले के सुमेरपुर कस्बे में गुटखा कारोबारी के ठिकाने पर एसजीएसटी (SGST) टीम को छापेमारी के दौरान करोड़ों रुपये मिले हैं, जिन्हें गिनने के लिए स्टेट बैंक (State Bank) से कई मशीनें मंगाई गई हैं. यह छापेमारी पिछले 14 घंटे से जारी है.

घर पर छिपाकर रखी गई थी नकदी

बैंक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, SGST की छापेमारी में करोड़ों रुपये की नगदी बरामद की गई है. इस नकदी को गुटखा कारोबारी के आवास में छिपाकर रखा गया था, जिसे गिनने के लिए मशीनें मौके पर कर्मियों के साथ भेजी गई हैं. इस कार्रवाई से कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है.

5 गाड़ियों में पहुंची टीम

कहा जा रहा है कि SGST कानपुर की टीम की छापेमारी की कार्रवाई रातभर जारी रही थी. जिले के सुमेरपुर कस्बे की पुरानी गल्ला मंडी में इंडियन बैंक (Indian Bank) से सामने दयाल गुटखा (Dayal Gutkha) के निर्माता जगत गुप्ता का आवास है. यहां SGST की कानपुर (Kanpur) की टीम 5 गाड़ियों में सवार होकर अचानक पहुंची और गुटखा कारोबारी के आवास में छापेमारी शुरू कर दी.

काफी देर तक नहीं खोला घर का गेट

टीम के के पहुंचने पर काफी देर तक आवास का मेन गेट नहीं खोला गया, जिस पर टीम के अफसरों ने कड़ी फटकार लगाई तो कारोबारी के परिजन गेट खोलने पर मजबूर हो गए.

बड़े पैमाने पर गड़बड़ी

बताया जा रहा है कि टीम को यहां पर बड़े पैमाने पर गड़बड़ियां मिली हैं, जिसका मिलान करने में टीम जुटी हुई है. SGST टीम को गुटखा कारोबारी के आवास से करोड़ों रुपये की नगदी हाथ लगी है, जिसे लेकर टीम के अधिकारी लेखाजोखा से मिलान कर रही है.