delhi Main Slider राष्ट्रीय

न्यूज़ इंडिया को मिले दो प्रतिष्ठित अवार्ड, लोगों में बढ़ी चैनल की लोकप्रियता

नई दिल्ली। देश के प्रतिष्ठित न्यूज़ चैनलों में से एक न्यूज़ इंडिया ख़बरों के प्रति अपनी समझ व समाचारों पर पैनी दृष्टि के चलते सफलता के नित नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है. यही वजह है कि लोगों का विश्वास चैनल के प्रति बढ़ता जा रहा है। न्यूज़ इंडिया की विश्वसनीयता व आम जनमानस में उसकी स्वीकार्यता इसी से साबित होती है कि 10 दिनों के अन्दर चैनल को दो प्रतिष्ठित अवार्ड से सम्मानित किया गया।
21 मई को एक ओर जहाँ न्यूज़ इंडिया के नेशनल एडिटर चंद्रसेन वर्मा को राजीव गांधी ग्लोबल अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया वही 24 मई को दादा साहब फाल्के फिल्म डिवीजन की तरफ से बेस्ट वूमेन अचीवर अवार्ड से न्यूज़ इंडिया की एमडी दीक्षा शर्मा को नवाज़ा गया।
यह दोनों अवार्ड न्यूज़ इंडिया की लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ मीडिया को सशक्त बनाने व सही, सटीक एवं समयबद्ध तरीके से लोगों तक ख़बरों को पहुँचाने के समर्पण का अभियान मात्र है। बात करें न्यूज़ इंडिया की एमडी दीक्षा शर्मा की तो वो अपने कार्यों और लोगों के कार्यशैली को परखने के लिए जानी जाती है. महिला सशक्तिकरण का एक जीता जागता उदहारण बन चुकीं दीक्षा शर्मा ने कड़ी मेहनत के बल पर इस मुकाम को हासिल किया है। युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत दीक्षा शर्मा को अवार्ड मिलने की ख़ुशी उनसे ज्यादा चैनल के कर्मयोगियों में दिखाई दी. दीक्षा शर्मा ने अपना ये अवॉर्ड सभी कर्मियों के ही नाम किया और उन्हें बधाई दी। इस अवसर पर दीक्षा शर्मा ने कहा कि अगर आपके काम को सराहा जाए, इनाम मिले सम्मान मिले तो इससे सभी में ऊर्जा का संचार होता है। यह अवार्ड सिर्फ एक अवार्ड नहीं बल्कि उन तमाम कर्मचारियों की मेहनत का सिला है जो दिन रात एक करके न्यूज़ इंडिया को बेहतर से बेहतर मुकाम पर पहुंचाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मैं न्यूज़ इंडिया के अपने तमाम कर्मचारियों को धन्यवाद देती हूं और मैं उनसे वादा करती हूं कि हम लोग न्यूज़ इंडिया को लेकर दूर तक का सफर तय करेंगे और इसे बेहतर मुकाम पर ले जायेंगे। सम्मान से अभिभूत न्यूज़ इंडिया के नेशनल एडिटर चंद्रसेन वर्मा ने कहा आपके कार्यों की सराहना जब सम्मानित लोगों या संस्थाओं द्वारा की जाती है तो खुशी से अधिक आत्मसंतोष मिलता है। उन्होंने कहा मैं यह अवार्ड अपनी पूरी टीम को समर्पित करता हूँ। मुझे पूर्ण विश्वास है कि सभी के सहयोग से न्यूज़ इंडिया एक दिन देश का नंबर एक न्यूज़ चैनल बनेगा।