उत्तराखंड प्रदेश

सीएम धामी ने रक्षामंत्री से फोन पर वार्ता कर किया ये अनुरोध

देहरादून: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अमरनाथ यात्रा मार्ग पर फंसे उत्तराखंड के भक्त सहायता के लिए जम्मू कश्मीर प्रशासन से अपील की है। सीएम ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी फोन पर चर्चा की। उन्होंने हादसे पर दुख जताते हुए दिवंगत आत्माओं की शांति की ईश्वर से कामना की।

सीएम ने रक्षा मंत्री राजनाथ से भी फोन पर चर्चा की। सीएम ने कहा कि अमरनाथ में फंसे व्यक्तियों को सुरक्षित निकलने के लिए हर स्तर पर कोशिश की जा रही हैं। प्रभावितों को हरसंभव मदद दी जाएगी। सीएम ने जम्मू कश्मीर प्रशासन से अमरनाथ यात्रा में फंसे उत्तराखंड के नागरिकों की हरसंभव सहायता प्रदान करने करने की अपील भी की। मुख्यमंत्री ने बताया कि केंद्र सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ सभी भक्तों को सुरक्षित वापस निकाले लिए तत्परता से कार्य कर रही है।

अमरनाथ में बादल फटने के पश्चात देहरादून के लोग भी वहां गए अपने सगे-संबंधियों की कुशलक्षेम पूछ रहे हैं। अमरनाथ में देहरादून के अफसरों सहित कई भक्त वहां सुरक्षित जगहों पर सकुशल हैं। भक्तों के कई जत्थे दर्शन कर लौट भी चुके हैं। इन लोगों ने फोन पर अपने परिवार वालों को सकुशल होने की खबर दी है। सचिवालय के सूत्रों के अनुसार, पशुपालन विभाग के निदेशक प्रेम कुमार, अपर निदेशक भुवन चंद्र कर्नाटक, लोकेश कुमार, अविनाश आनंद एवं संयुक्त निदेशक नीरज सिंघल भी गुरुवार को देहरादून से अमरनाथ रवाना हुए थे। शुक्रवार को जिस समय अमरनाथ में बादल फटा, ये लोग वहां से बहुत नीचे थे। उन्होंने अपने संबंधियों को बताया कि सभी सुरक्षित ठिकानों पर हैं।