Main Slider राष्ट्रीय

कर्नाटक: बीजेपी युवा मोर्चा के नेता की हत्या के बाद महौल संवेदनशील

कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में एक बीजेपी युवा मोर्चा के एक नेता की हत्या के बाद महौल संवेदनशील है. एक गांव में कल बीजेपी युवा मोर्चा के नेता प्रवीन नेत्तारू की अज्ञात लोगों ने घातक हथियारों से हत्या कर दी थी. आज नेत्तारू का शव उनके गांव में लाया गया है. मौके पर भारी भीड़ है. इससे पहले पुत्तूर के जिस सरकारी अस्पतालमें नेत्तारू का शव रखा गया है, वहां पुलिस बल तैनात किया गया. 26 जुलाई की रात 32 वर्षीय नेत्तारू की हत्या कर दी गई थी. इसके बाद प्रशासन चौकन्ना हो गया है और सुरक्षा के मद्देनजर निर्देश जारी किए गए हैं. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने 27 जुलाई को कुछ हिस्सों में बंद का आह्वान किया लेकिन पुत्तूर असिस्टेंट कमिश्नर एम गिरीश नादन ने उन इलाकों में 28 जुलाई की मध्यरात्रि तक कर्फ्यू लगा दिया है.

पुलिस के मुताबिक, 26 जुलाई को रात के साढ़े नौ बजे तीन लोग एक दोपहिया वाहन पर प्रवीण के मुर्गीपालन फार्म में पहुंचे. उस समय प्रवीण अपने घर के लिए निकलने वाला था और जैसे वह अपने स्कूटर पर बैठा, तीनों ने उस पर कथित तौर पर हमला कर दिया. प्रवीण के दोस्त मधु कुमार ने जब मदद के लिए आवाज सुनी को दौड़ा भागा आया. वह उस वक्त मुर्गीपालन फार्म में था. प्रवीण का स्कूटर जहां खड़ा था, उससे पचास मीटर की दूरी वह बेहोशी की हालत में मिला. मधु ने कथित तौर पर हमलावरों को पैने हथियारों के साथ मोटरसाइकिल से पुत्तूर की ओर जाते हुए देख लिया था. प्रवीण को एंबुलेंस से पुत्तूर के एक निजी अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई

प्रवीण की मौत की खबर लगते ही अस्पताल के बाहर भारी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता जमा हो गए और सरकारी अस्पताल के मुर्दाघर ले जाए जा रहे उसके शव को रोक लिया. दक्षिण कन्नड़ के डिप्टी कमिश्नर केवी राजेंद्र के समझाने पर रात में वे माने और शव को ले जाने दिया.

आज एसपी रिषिकेश सोनावने ने कहा कि हमलावरों की धरपकड़ के लिए चार टीमों का गठन किया गया है. मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. वहीं, बताया गया कि कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष नलिन कुमार के प्रवीण की हत्या के विरोध में निकाले जाने वाले जुलूस में शामिल हो सकते हैं.