राष्ट्रीय

कांग्रेस नेता राशिद खान ने दी धमकी, पढ़े पूरी ख़बर

तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी के नेता टीराजा सिंह की गिरफ्तारी को लेकर सियासत तेज हो गई है। अब प्रदेश कांग्रेस नेता राशिद खान ने भी शहर में ‘आग लगाने’ की धमकी दे दी है। आरोप लगाए जा रहे हैं कि सिंह ने पैगंबर मोहम्मद को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था। इससे पहले भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान को लेकर भी विवाद हुआ था।

तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमिटी के सचिव खान ने कहा, ‘यदि उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई तो शहर में आग लगा दूंगा। कानून-व्यवस्था यदि टूट गई तो फिर मैं जिम्मेदार नहीं रहूंगा। वह हमेशा से रसूल की शान में गुस्ताखी करता आया है। इसे हिरासत में नहीं लूंगा तो मैं शहर की कानून-व्यवस्था खराब कर दूंगा।’

उन्होंने आगे कहा, ‘सीएम सो रहा है, होम मिनिस्टर सो रहा है। मुसलमान कौम सड़कों पर उतरो और 23 अगस्त को यदि उसे गिरफ्तार नहीं किया गया तो फिर 24 अगस्त मैं गोशामहल को अंगार में बदल दूंगा। उन्होंने कहा कि यदि गिरफ्तारी नहीं हुई तो मैं कानून व्यवस्था ध्वस्त कर दूंगा।’ सोमवार रात को ही हैदराबाद में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे।

विरोध प्रदर्शन शुरू होने के बाद पुलिस ने भाजपा नेता के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। उनके खिलाफ धारा 153ए, 295 और 505 के तहत कार्रवाई की गई है। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि सिंह ने समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। साथ ही उसकी गिरफ्तारी की मांग की गई है। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया और अलग-अलग पुलिस स्टेशन में शिफ्ट कर दिया।

क्या था मामला
भाजपा विधायक ने कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के खिलाफ एक कॉमेडी वीडियो जारी किया था। इससे पहले सिंह ने कॉमेडियन के शो को रोकने की धमकी भी दी थी। खास बात है कि फारूकी ने हैदराबाद में भारी विरोध के बीच बीते सप्ताह शो किया था। सिंह ने कॉमेडियन पर हिंदू भावनाओं को भड़काने के आरोप लगाए थे।