राष्ट्रीय

कुलदीप वत्स को मिली जान से मरने की धमकी

बादली विधानसभा से कांग्रेस विधायक कुलदीप वत्स ने दावा किया कि उन्हें अंतरराष्ट्रीय नंबर से एक गैंगस्टर से धमकी भरा फोन आया है। यह दूसरी बार है जब कुलदीप वत्स को कथित तौर पर धमकियां मिली हैं। इससे पहले कुछ बदमाश पटौदी स्थित उनके घर में घुस गए थे। उन्होंने उनके रसोइए के साथ मारपीट की और विधायक को जान से मारने की धमकी दी थी।

कांग्रेस विधायक जिनका डीएलएफ-2 में एक घर है, के पास शुक्रवार को उनके मोबाइल पर जबरन वसूली को लेकर कॉल आया। उन्होंने पुलिस में दर्ज शिकायत में आरोप लगाया कि फोन करने वाले ने पैसे न देने पर जान से मारने की धमकी दी। वत्स ने कहा, ‘कॉल एक अंतरराष्ट्रीय नंबर से आया था।’ उनकी शिकायत के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ डीएलएफ-2 थाने में आईपीसी की धारा 384 (जबरन वसूली) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इससे पहले नौ जुलाई को वत्स के पटौदी हाउस में पांच लोग उस वक्त घुस आए थे, जब वे घर पर मौजूद नहीं थे। उन्होंने उनके रसोइए के साथ मारपीट की और विधायक को जान से मारने की धमकी दी। पिछले कुछ महीनों में पंजाब और हरियाणा के कई विधायकों को धमकियां मिल चुकी हैं। एसटीएफ ने एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़ किया था, जो विधायकों को गैंगस्टर बनकर धमकी देता था। पाकिस्तान के आरोपियों ने भारत के कुछ विधायकों को गैंगस्टर बनकर धमकी दी थी।