राष्ट्रीय

जयपुर में BJP का विरोध प्रदर्शन, जाने वजह

मवेशियों मे लंपी त्वचा रोग को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने आज जयपुर में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया। इस बीमारी से राजस्थान में लगभग 50,000 से ज्यादा मवेशी मारे गए हैं।

इस दौरान विधानसभा घेरने जा रहे पार्टी कार्यकर्ता पुलिस से भिड़ गए। यही नहीं, जयपुर के मार्ग पर कार्यकर्ताओं ने पुलिस की बैरिकेडिंग भी तोड़ दी। प्रदर्शनकारी ने तत्काल कार्रवाई की मांग करते हुए नारेबाजी की। इस बीच बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया बैरिकेडिंग पर चढ़ गए। इसपर पुलिसवालों ने उन्हें धक्का मार दिया।

उल्‍लेखनीय है कि इस मुद्दे को लेकर राष्‍ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के तीन विधायकों ने सदन में भी नारेबाजी की ओर आसन के सामने धरने पर बैठे। इन विधायकों ने हाथ में “गोमाता करे पुकार हमे बचा लो सरकार” ल‍िखे पोस्‍टर ले रखे थे। मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने सदन परिसर में संवाददाताओं से कहा कि केंद्र सरकार लंपी रोग को राष्‍ट्रीय आपदा घोषित करे।

उन्‍होंने कहा, “हमारी प्राथमिकता है कि लंपी चर्म रोग से गायों की जान कैसे बचे, लेकिन वैक्सीन भारत सरकार देगी, दवाइयां वो उपलब्ध करवाएगी तो ऐसी स्थिति में हम तो भारत सरकार से मांग कर रहे हैं कि आप राष्ट्रीय आपदा घोषित करो।”