उत्तराखंड प्रदेश

उत्तराखंड के इन 6 ज़िलों में बहुत भरी बारिश होने की आशंका, ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में शनिवार 24 सितंबर को छह जिलों में कहीं कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका जताई है। बारिश को लेकर अगले तीन दिन तक कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट है। मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के पर्वतीय जिलों में शनिवार से अगले तीन दिन तक कहीं कहीं भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़, ऊधमसिंहनगर व हरिद्वार जिले में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है। रविवार को कुमाऊं क्षेत्र में बारिश का अधिक जोर रहेगा। साथ ही कुमाऊं से लगे गढ़वाल के कुछ जिलों में भी कहीं कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होगी।

सोमवार को कुमाऊं क्षेत्र के जिलों कहीं कहीं भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट है। जबकि 27 को पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं कहीं मेघ गर्जन व तीव्र बौछार को लेकर यलो अलर्ट है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार फिलहाल प्रदेश में मानसून सामान्य बना हुआ है। भारी बारिश को लेकर संवेदनशील इलाकों में मध्यम से हल्का भूस्खलन व चट्टान गिरने के कारण कहीं कहीं सड़कें अवरुद्ध हो सकती है। पहाड़ी क्षेत्रों में नालों व नदियों के जल स्तर में वृद्धि, कहीं कहीं बिजली गिरने की आशंका है।