Main Slider राष्ट्रीय

पीएम मोदी ने तुलसी तांती के निधन पर शोक जताते हुए कही ये बड़ी बात…

एनर्जी सेक्टर की दिग्गज कंपनी सुजलॉन एनर्जी के फाउंडर तुलसी तांती का कार्डियक अरेस्ट की वजह से निधन हो गया। बता दें कि तुलसी तांती की उम्र 64 साल थी। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तुलसी तांती के निधन पर शोक व्यक्त किया।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, “तुलसी तांती एक अग्रणी व्यापारिक नेता थे जिन्होंने भारत की आर्थिक प्रगति में योगदान दिया और सतत विकास को आगे बढ़ाने के लिए हमारे देश के प्रयासों को मजबूत किया। उनके असमय निधन से आहत हूं। उनके परिवार और मित्रों के लिए संवेदनाएं। ओम शांति

कौन थे तुलसी तांती

तुलसी तांती एनर्जी सेक्टर की दिग्गज कंपनी सुजलॉन एनर्जी के फाउंडर थे। सुजलॉन एनर्जी की स्थापना 1995 में की गई थी और इसी के साथ तुलसी ने देश में विंड एनर्जी सेक्टर की अगुवाई की थी। तुलसी ने वैश्विक चुनौतियों के बीच वर्चस्व बनाने की कोशिश कायम की थी। पिछले महीने सुजलॉन एनर्जी के निदेशक मंडल ने राइट्स इश्यू के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। इससे शेयरों को खरीदने का अधिकार मौजूदा शेयरधारकों को ही होगा।

12,000 करोड़ का राइट्स इश्यू जल्द आएगा

हाल ही में तुलसी तांती ने अहमदाबाद में सुजलॉन एनर्जी के 12,000 करोड़ रुपये के राइट्स इश्यू की घोषणा की थी। एनर्जी कंपनी का राइट्स इश्यू 11 अक्टूबर को खुलने वाला है। सुजलॉन एनर्जी कंपनी के बयान के अनुसार, पांच रुपये प्रति शेयर की कीमत पर 2.40 करोड़ तक आंशिक चुकता इक्विटी शेयर जारी करेगी।