ईडी बढ़ा सकती है दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मुश्किलें, जाने वजह

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। सीबीआई की टीम ने शुक्रवार को डिप्टी सीएम के आवास पर आबकारी नीति में कथित घोटाले को लेकर छापेमारी की थी। रविवार को उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। अब प्रवर्तन निदेशालय सिसोदिया पर मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में केस दर्ज कर सकता है। सीबीआई ने ईडी को मामले से संबंधित दस्तावेज सौंप दिए हैं।

ffgf

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, सीबीआई ने आबकारी घोटाले से संबंधित एफआईआर और अन्य दस्तावेज ईडी को सौंप दिए हैं। ऐसे में उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज करने की तैयारी की जा रही है। इससे पहले सीबीआई ने डिप्टी सीएम सहित 14 लोगों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया है ताकि वे देश छोड़कर ना भाग सकें। सर्कुलर में उन सभी आरोपियों के नाम हैं जिनके खिलाफ सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की है।

लुकआउट नोटिस पर भड़के सिसोदिया

हालांकि इसमें मुंबई की एंटरटनेमेंट इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के सीईओ विजय नायर का नाम शामिल नहीं है। अपने खिलाफ सर्कुलर जारी होने पर सिसोदिया भड़क गए और उन्होंने कहा कि ये क्या नौटंकी है। मैं दिल्ली में खुलेआम घूम रहा हूं, बताइए कहां आना है? उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘आपकी सारी रेड फेल हो गई, कुछ नहीं मिला, एक पैसे की हेरा-फेरी नहीं मिली, अब आपने लुकआउट नोटिस जारी किया है कि मनीष सिसोदिया मिल नहीं रहा है। ये क्या नौटंकी है मोदी जी? मैं खुलेआम दिल्ली में घूम रहा हूं, बताइए कहां आना है? आपको मैं मिल नहीं रहा?’

2024 में जनता देगी लुकआउट नोटिस

सिसोदिया ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आपको 2024 में जनता लुकआउट नोटिस देगी। उन्होंने कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पीएम सोचते रहते हैं कि आज किसके खिलाफ सीबीआई का ‘लुकआउट सर्कुलर’ जारी किया जाए। आज देश को ऐसे नेता की तलाश है जो महंगाई, बेरोजगारी का समाधान दे सके। जनता उन्हें 2024 में ‘लुकआउट नोटिस’ देगी।

Back to top button