वोट डालने के बाहर निकलते ही एक बुजुर्ग की अचानक हुई मौत, फिर हुआ ये

पांच राज्यों में विधान सभा चुनाव को लेकर जोर-शोर से प्रचार चल रहा है. वहीं, उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर पहले चरण का मतदान बृहस्पतिवार को समाप्त हो गया. मतदान के दौरान मथुरा के एक मतदान केंद्र पर एक बुजुर्ग की मौत हो गई.  घटना के बाद वहां पर हड़कंप मच गया.
opklp

बलदेव विधान सभा क्षेत्र में हुई घटना

घटना बलदेव विधानसभा क्षेत्र के महावन कस्बे के शाहपुर मतदान केंद्र की है. यहां पर एक बुजुर्ग मतदान के लिए पहुंचे थे. जैसे ही वह वोट डालकर बाहर आए, उनकी अचानक मौत हो गई. बुजुर्ग की मौत के बाद पोंलिग बूथ पर हडकंप मच गया. आनन फानन में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए.

बाहर निकलते ही गिर पड़े बुजुर्ग

महावन क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक रविकांत पाराशर ने बताया कि नगला पीपरी निवासी 71 वर्षीय नत्थी लाल बघेल दोपहर को भतीजे राकेश के साथ मतदान करने गए थे. वोट डालकर जैसे ही बाहर निकलते, अचानक गश खाकर गिर पड़े. उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. हालांकि, डॉक्टरों ने इसे सामान्य मौत बताया है.

परिजनों ने नहीं करने दिया पोस्टमार्टम

पुलिस ने बुजुर्ग के परिजनों से पोस्टमार्टम कराए जाने की बात की, लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया. इसके बाद बुजुर्ग के शव को परिजनों को सौंप दिया गया. उन्होंने बताया कि देर शाम मृतक बघेल का परिजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया.

पहले चरण में हुआ 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

वहीं, उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के पहले चरण में 11 जिलों की 58 विधान सभा सीटों पर वोट डाले गए. इस दौरान कुल 60.17 प्रतिशत मतदान हुआ. कोविड प्रोटोकॉल के कारण वोटिंग के समय को एक घंटे बढ़ाया गया था. इसके बावजूद पिछले विधान सभा चुनाव के मुकाबले कम वोटिंग हुई.

3 फीसदी हुई कम हुई वोटिंग

पहले चरण में यूपी विधान सभा की 58 सीटों पर 60.17 प्रतिशत मतदान हुआ, जो पिछले चुनाव के मुकाबले 3 फीसदी कम है. पिछले विधान सभा चुनाव में इन निर्वाचन क्षेत्रों में 63.47 फीसद मतदान हुआ था.

गाजियाबाद में सबसे कम वोटिंग

चुनाव आयोग के मुताबिक, आगरा में 60.33 फीसदी, अलीगढ़ में 60.49 फीसदी, बागपत में 61.35 फीसदी, बुलंदशहर में 60.52 फीसदी, गौतमबुद्ध नगर में 56.73 फीसदी, गाजियाबाद में 54.77 फीसदी, हापुड़ में 60.50 फीसदी, मथुरा में 63.28 फीसदी, मेरठ में 60.91 फीसदी, मुजफ्फरनगर में 65.34 प्रतिशत और शामली 69.42 प्रतिशत में मतदान हुआ

पोस्टल बैलट के जरिए पड़े 43420 वोट

पहले चरण के लिए हुए चुनाव में 58,924 वोटर्स को पोस्टल बैलट जारी किए गए थे. इनमें से 43,420 वोटर्स ने मताधिकार का प्रयोग किया.
Back to top button