उत्तराखंड में भारी बारिश का कहर, हरिद्वार में तो लोग…

बारिश के कहर के लिहाज से उत्तराखंड के लिए तीन दिन भारी गुज़र सकते हैं. मौसम विभाग की चेतावनी है कि टिहरी, उत्तरकाशी, चंपावत और बागेश्वर जैसे पहाड़ी ज़िलों तेज़ बारिश के चलते लोगों को खास तौर से एहतियात रखना चाहिए. आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने यह अलर्ट जारी करते हुए बताया कि 1 अगस्त के बाद मौसम में बदलाव दिख सकता है. इधर, पहाड़ों में नेशनल हाईवे बुरी तरह ठप दिख रहे हैं, तो मैदानों में शहर के अंदर की सड़कों की पोल ज़रा सी बारिश ने खोलकर रख दी है. हरिद्वार में तो लोग सड़कों पर तैरते हुए नज़र आए.

उत्तराखंड में बारिश ने पिछले कुछ घंटों में क्या गुल खिलाए हैं, इसकी कुछ तस्वीरें आपको दिखाते हैं. वीडिो में आप देख सकते हैं कि कैसे हरिद्वार में शुक्रवार की रात हुई कुछ देर की जोरदार बारिश से सड़कें स्विमिंग पूल में तब्दील हो गईं. व्यस्ततम चौराहे रानीपुर मोड़ और भगत सिंह चौक पर रेलवे ब्रिज में नीचे लोगों की कमर और छाती तक पानी भर गया. गाड़ियों के लिए मुश्किल खड़ी हो गई तो कुछ बच्चे और नौजवान जल भराव में तैरते हुए भी दिखे.

अब ये तस्वीर देखिए. बागेश्वर ज़िले के गरुड़ क्षेत्र में देर रात एक कार गदेरे में बह गई. कार में दो लोग सवार थे. ग्रामीणों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी और देर रात तक रेस्क्यू चला. कई घंटों की मशक्कत के बाद आखिरकार दोनों युवकों को सुरक्षित बचा लिया गया. इनमें से एक को गंभीर चोटें आईं इसलिए उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

Back to top button