भारत-पाकिस्तान के बीच ट्वीट को लेकर मचा घमासान, जानिए पूरा मामला

रविवार को जहां स्वरकोकिला लता मंगेशकर की मृत्यु से पूरा देश शोकाकुल था वहीं भारत-पाकिस्तान के बीच एक ट्वीट के कारण घमासान मचा हुआ था. दोनों ही देशों के सोशल मीडिया यूजर एक दूसरे पर वार-पलटवार कर रहे थे. यह विवाद अंतरराष्ट्रीय ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई की पाकिस्तानी शाखा के ट्विटर पर एक ट्वीट की वजह से शुरू हुआ था. GHFTYJK

दरअसल यह विवाद तब उपजा और फैला जब पाकिस्तान में एक हुंडई डीलर के ट्विटर अकाउंट @hyundai PakistanOfficial ने ‘कश्मीर सॉलिडेरिटी’ दिवस का समर्थन करते हुए एक संदेश पोस्ट करते हुये कश्मीर अलगाववादियों का समर्थन किया था.

इस ट्वीट के बाद भारत में ट्विटर पर बायकॉट हुंडई ट्रेंड करने लगा. हालांकि अब इस ट्वीट को डिलीट कर लिया गया है. हुंडई पाकिस्तान के ट्विटर पर किये गये पोस्ट में लिखा था कि आइए अपने कश्मीरी भाइयों के बलिदान को याद करते हैं और उनके समर्थन में खड़े होते हैं जिससे स्वतंत्रता के लिए वो अपना संघर्ष जारी रख सकें.

भारतीय यूजर्स ने जमकर लताड़ा

पाकिस्तान के स्वांग के इतर हुंडई के ट्वीट पर अतंरराष्ट्रीय कंपनी होने के नाते बवाल मच गया. भारतीय यूजर्स ने हुंडई पाकिस्तान को राजनीतिक रुख अख्तियार करने के लिए जमकर लताड़ लगाई. वहीं बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर इसके लिए माफी की मांग की है. कपिल मिश्रा ने आगाह किया है कि अगर कंपनी इसके लिए माफी नहीं मांगती तो कंपनी को बड़ी वित्तीय कीमत चुकानी होगी. साथ ही उसकी ब्रांड वैल्यू को बड़ा धक्का लगेगा.

हुंडई इंडिया ने जारी किया अपना स्पष्टीकरण

इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए हुंडई मोटर्स इंडिया ने सोशल मीडिया पर भारतीय बाजार के लिए अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए एक संदेश डाला है. इसमें कंपनी ने कहा कि “हुंडई मोटरइंडिया 25 से अधिक वर्षों से भारतीय बाजार में प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है और वह राष्ट्रवाद का सम्मान करने के लिये अपने मजबूत लोकाचार के लिए दृढ़ता से खड़ी है.” इसके अलावा हुंडई ने भारत को अपना दूसरा घर बताया है.

Back to top button